MPPSC 2019 Result

MPPSC 2019 Result

MPPSC 2019 Result: 2019 में मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) राज्य सेवा परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों के लिए 4 साल बाद अच्छी खबर सामने आई है। एमपीपीएससी ने रिक्तियों के लिए अंतिम परिणाम घोषित करते हुए परीक्षार्थियों का सब्र तोड़ दिया। अगर साक्षात्कार में आप उत्तीर्ण है, तो आप अपना एमपीपीएससी 2019 का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट, mppsc.gov.in पर देख सकते हैं।

MPPSC 2019 Result

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने राज्य सेवा परीक्षा 2019 का अंतिम परिणाम कल घोषित कर दिया है। 2019 में हुए एमपीपीएससी राज्य सेवा परीक्षा का मुख्य परिणाम इस साल 18 मई, 2023 को घोषित किया गया था, जिसके बाद योग्य उम्मीदवारों के लिए साक्षात्कार 9 अगस्त से 19 अक्टूबर, 2023 तक आयोजित किए गए थे। आयोग द्वारा नतीजों की घोषणा मंगलवार, 26 दिसंबर 2023 को की गई।

जो उम्मीदवार साक्षात्कार या पर्सनैलिटी टेस्ट के लिए उपस्थित हुए थे, वे अपना परिणाम एमपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट mppsc.gov.in पर अभी देख सकते हैं। हालंकि आपको बता दें कि आयोग ने केवल 87 प्रतिशत पदों का रिजल्ट और मेरिट लिस्ट जारी की है, जबकि 13 प्रतिशत अभ्यर्थियों के नाम होल्ड कर दिए गए हैं। MPPSC 2019 के रिजल्ट में 10 में से 7 लड़कियों ने बाजी मारी है, जबकि प्रिया पाठक ने परीक्षा को टॉप किया है।

एमपीपीएससी 2019 के परिणाम डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप का पालन करें।

स्टेप 1: किसी भी ब्राउज़र से एमपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट mppsc.gov.in पर जाएं।

स्टेप 2: होमपेज पर रिजल्ट सेक्शन पर क्लिक करें।

स्टेप 3: रिजल्ट सेक्शन में पीडीएफ से संबंधित लिंक ढूंढें और क्लिक करें।

स्टेप 4: पीडीएफ से संबंधित एक नया पेज खुलेगा जहाँ आपको आपका नाम और रोल नंबर चेक करना है।

स्टेप 5: डाउनलोड ऑप्शन का उपयोग करके पीडीएफ को अपने डिवाइस पर डाउनलोड कर सकते हैं।

स्टेप 6: अपने नाम और संबंधित सीटों के लिए पीडीएफ डॉक्युमेंट की आराम से जांच करें।

MPPSC 2019 टॉपर ‘प्रिया पाठक’

एमपीपीएससी 2019 टॉपर नागौद कस्बे (सतना जिला) की रहने वाली प्रिया पाठक का कहना है कि खुद की मेहनत पर विश्वास रखा और जो लक्ष्य मैंने तय किया था, उसे पाने के लिए पूरी कोशिश की और नतीजा आप सबके सामने है। प्रिया ने कहा कि उनकी सफलता का श्रेय उनके माता-पिता और उनके एक टीचर को जाता है। वह शुरू से ही पढ़ने में रुचिवान है, उन्होंने जबलपुर के दुर्गावती विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन एवं इंदौर के देवी अहिल्याबाई विश्वविद्यालय से पोस्ट ग्रेजुएशन किया, वह गोल्ड मेडलिस्ट भी रह चुकी है। 

यह भी देखें: Huawei Nova 12 Ultra: जानें 60 MP सेल्फी कैमरे वाले फ्लैगशिप स्मार्टफोन के दमदार फ़ीचर्स

यह भी देखें: Upcoming Web Series With New Season: एक बार फिर दस्तक देंगी ‘मिर्जापुर, द फैमिली मैन’ जैसी कई

यह भी देखें: सर्दियों में गर्भवती महिलाओं को क्या खाना चाहिए? (What should pregnant women eat in winter?)

यह भी देखें: Who is actor Arbaaz Khan’s wife Shura Khan?: जानें उनकी पहली शादी और गर्लफ्रेंड जियोर्जिया के बारें

यह भी देखें: 10 Best New Year Destinations In India

आज के इस लेख में आपको MPPSC 2019 Result के बारे में जानकारी दी गई है। उम्मीद है आपको MPPSC रिजल्ट से जुड़ी यह जानकारी अच्छी लगी होगी। अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों और परिवार जनों के साथ-साथ सोशल मीडिया पर ज़रूर शेयर करें। Trending Khbar से जुड़े रहने के लिए आपका धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *