Top 5 Famous Pakistani Actresses

Top 5 Famous Pakistani Actresses

अक्सर बॉलीवुड फिल्मों में खूबसूरत पाकिस्तानी एक्ट्रेसेस को काम करते देखा गया है। साल-दर-साल भारत में उनकी लोकप्रियता बहुत अधिक बढ़ गई हैं। यही कारण है कि भारत में उनकी फैन फॉलोइंग बढती जा रही है।

साउथ एक्ट्रेसेस के अलावा पाकिस्तानी एक्ट्रेसेस भी बॉलीवुड के साथ काम कर चुकी हैं। कई पाकिस्तानी अभिनेत्रियों को हिंदी फिल्मों में अपने अभिनय कौशल का प्रदर्शन करते हुए देखा गया है। यह अभिनेत्री अपने सशक्त अभिनय और मनमोहक सुंदरता के लिए प्रसिद्ध है। आज हम आपको ऐसी ही कुछ अभिनेत्रियों से परिचित कराएंगे जिन्हें भारत में काफी लोकप्रियता हासिल है।

माहिरा खान (Mahira Khan)

https://www.instagram.com/p/Cqv1TXhMqZt/?img_index=1

Pakistani Actresses: प्रसिद्ध पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान को दुनिया भर के लोग अच्छे से पहचानते हैं। उनकी उत्कृष्ट सुंदरता और असाधारण अभिनय कौशल के लिए उनकी प्रशंसा की जाती है। उन्होंने पाकिस्तानी टीवी धारावाहिकों में काम करके अपने अभिनय का एक महत्वपूर्ण प्रभाव डाला है। साल 2017 में फिल्म ‘रईस’ में शाहरुख खान के साथ उनकी उपस्थिति ने विशेष रूप से भारत में काफी ध्यान आकर्षित किया है। परिणामस्वरूप, उन्हें भारतीय दर्शकों के बीच अच्छी खासी लोकप्रियता हासिल हुई है।

सबा कमर (Saba Qamar)

https://www.instagram.com/p/Cz6SQEVsXed/?img_index=7

Pakistani Actresses: पाकिस्तान की मशहूर अभिनेत्री सबा कमर ने भी हिंदी फिल्मों की दुनिया में कदम रखा है। उन्होंने समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ में दिवंगत इरफान खान के साथ काम किया। सबा क़मर पाकिस्तान की शीर्ष अभिनेत्रियों में प्रमुख स्थान रखती हैं। 2015 से सोशल मीडिया पर एक वायरल वीडियो में, पाकिस्तानी दिवा को काल्पनिक परिदृश्यों में भारतीय अभिनेताओं को ना कहने के कारणों को सूचीबद्ध करते देखा गया था। जब उनसे किसी ने पूछा कि क्या वह बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन से शादी करेंगी तो उनका जवाब था, ‘दो बच्चों के पिता से कौन शादी करेगी!!’। हालांकि यह बताया जाता है कि उनकी एक्टिंग फीस बाकी अन्य सभी अभिनेत्रियों से अधिक है।

सजल अली (Sajal Ali)

https://www.instagram.com/p/C0lmRXHtKVO/?img_index=0

Pakistani Actresses: पाकिस्तान की एक बेहद खूबसूरत अभिनेत्री सजल अली ने निस्संदेह मनोरंजन उद्योग में अपनी अलग पहचान स्थापित की है। जहां वह मुख्य रूप से पाकिस्तानी धारावाहिकों में अपने उल्लेखनीय प्रदर्शन के लिए जानी जाती हैं, वहीं उन्होंने हिंदी फिल्मों में एक अभिनेत्री के रूप में भी अपनी प्रतिभा दिखाई है। गौरतलब है कि सजल खान को फिल्म ‘MOM’ में दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी के साथ स्क्रीन शेयर करने का सौभाग्य मिला था।

मावरा हुसैन (Mawra Hocane)

https://www.instagram.com/p/Cz9Epl2iOlq/?img_index=6

Pakistani Actresses: पाकिस्तान की मशहूर अभिनेत्री मावरा आज एक मशहूर हस्ती हैं, उन्हें किसी परिचय की जरूरत नहीं है। लंदन में कानून की पढ़ाई करने के बाद, उन्होंने मनोरंजन उद्योग में कदम रखने का निर्णय लिया। 2016 में, मावरा ने फिल्म ‘सनम तेरी कसम’ से बॉलीवुड में अपनी धाक जमाई, जिससे भारत में उनकी प्रसिद्धि और बढ़ गई।

महविश हयात (Mehwish Hayat)

https://www.instagram.com/p/C0VzOxtLy9a/?img_index=1

Pakistani Actresses: इस पाकिस्तानी अभिनेत्री ने तब काफी ध्यान आकर्षित किया जब उन्होंने बालाकोट हवाई हमले के संबंध में अपने ट्वीट के लिए बॉलीवुड की प्रसिद्ध अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा की सार्वजनिक रूप से आलोचना की। सीएनएन के लिए अपने ब्लॉग पोस्ट में, मेहविश ने अपना दृष्टिकोण व्यक्त करते हुए कहा, “यह अफसोसजनक है कि प्रियंका चोपड़ा और अन्य लोगों ने नस्लवाद को देशभक्ति के रूप में गलत समझा है, जिससे अंततः हम सभी को नुकसान हुआ है।” इसके अतिरिक्त, मेहविश ने पहले बॉलीवुड और हॉलीवुड दोनों फिल्मों में अपने देश की गलत प्रस्तुति के प्रति अपनी अस्वीकृति व्यक्त की थी।

यह भी पढ़ें: Indian Police Force Teaser: Kiara Advani Reacted on Sidharth Malhotra’s Post

यह भी पढ़ें: Top 10 Most Popular Indian Stars of 2023 by IMDb:

आज के इस लेख में आपको माहिरा खान सहित 5 पाकिस्तानी एक्ट्रेस के बारे में जानकारी दी गई है। उम्मीद है आपको इनसे जुड़ी जानकारी अच्छी लगी होगी। अगर यह लेख आपको पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों और परिवार जनों के साथ-साथ सोशल मीडिया पर ज़रूर शेयर करें। Trending Khbar से जुड़े रहने के लिए आपका धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *